Monday, May 20, 2024
spot_img
होमLifestyleRewa Crime : टीआइ बनकर ऑनलाइन ठगी, सरपंच से बोला- 25000 की...

Rewa Crime : टीआइ बनकर ऑनलाइन ठगी, सरपंच से बोला- 25000 की जरूरत, थाना प्रभारी गढ़ बोले-न उठएं अननोन नंबर inmumbainews


Rewa Crime : पैसा ट्रांसफर करने के बाद जब सरपंच ने पूरे मामले की तस्दीक करनी चाही तो पता चला कि उनके साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो गया है।

By Dheeraj kumar Bajpai

Publish Date: Thu, 28 Mar 2024 11:44 AM (IST)

Updated Date: Thu, 28 Mar 2024 11:44 AM (IST)

HighLights

  1. लोकेशन नई दिल्ली के पास की बताई गई है।
  2. बोला-जल्द ही उनका पैसा लौटा दिया जाएगा।
  3. पुलिस ने आवेदन पत्र लेकर जांच शुरू कर दी।

Rewa Crime : नईदुनिया प्रतिनिधि, रीवाटीआइ का नाम लेकर सरपंच के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला प्रकाश में आया है। 27 मार्च को साइबर ठग ने मनगवां तहसील के रामपुरवा ग्राम पंचायत के वर्तमान सरपंच वंश गोपाल पटेल पुत्र जगदीश पटेल उम्र 55 वर्ष के मोबाइल पर फोन फोन कर खुद को गढ़ थाना प्रभारी विकास कपीस बताते हुए 25000 रुपये मांग की। सरपंच ने थाना प्रभारी गढ़ का नाम सुनकर अपने पुत्र से पैसे ट्रांसफर करने के लिए कह दिया। ठग ने सरपंच से कहा कि उन्हें 25000 की जरूरत है वह थाना प्रभारी गढ़ बोल रहे हैं जल्द ही पेमेंट आने पर उनका पैसा लौटा दिया जाएगा। इसके बाद तीन अलग-अलग किस्तों में सरपंच पुत्र द्वारा उक्त पैसे बताए हुए मोबाइल नंबर पर डाल दिए गए।

आवेदन पत्र लेकर मामले की जांच शुरू कर दी

पैसा ट्रांसफर करने के बाद जब सरपंच ने पूरे मामले की तस्दीक करनी चाही तो पता चला कि उनके साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो गया है। जिसकी शिकायत उन्होंने थाना को दी। गढ़ थाना प्रभारी विकास का पीस में न केवल सरपंच को थाने बुलाया बल्कि उनसे लिखित आवेदन पत्र लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

लोकेशन निकलवाई जो की नई दिल्ली के पास की

गढ़ थाना प्रभारी विकास कपीस ने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि अगर उनके पास किसी भी अननोन नंबर से थाना प्रभारी या अन्य किसी बड़े रसूकदार व्यक्ति का नाम लेकर कोई पैसे मांग करता है तो पैसे ना डालें साथ ही इसकी शिकायत संबंधित थाना में जरूर करें। थाना प्रभारी के नाम पर की गई ऑनलाइन ठगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने आनंद फाइनल में उक्त नंबर की टावर लोकेशन निकलवाई जो की नई दिल्ली के पास का बताया गया है।

इस तरह की शिकायत प्राप्त हुई है। आवेदन पत्र लेकर मामले की जांच की जा रही है।साथ ही मैं इस संबंध में क्षेत्र वासियों से अपील की है कि वह सतर्क रहें ऑनलाइन फ्रॉड से बचें।

विकास कपीश थाना प्रभारी गढ़

  • ABOUT THE AUTHOR

    पटना में 2005 में जागरण समूह के दैनिक जागरण से शुरुआत की। 2017 में दैनिक जागरण प्रयागराज (तब इलाहाबाद) में सेवाएं दीं। 2023 से जागरण समूह के www.naidunia.com से जुड़े। वर्तमान में सीनियर सब एडिटर के पद पर जबलपु


RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments